हार्डकोर उग्रवादी गिरफ्तार


पटना : राजधानी पुलिस की विशेष टीम ने सोमवार को किंजर व पालीगंज सीमा से सटे अताउल्ला गांव से हार्डकोर उग्रवादी धर्मवीर महतो उर्फ बादल को उसकी प्रेमिका के घर से दबोच लिया। पूछताछ के बाद युवती को छोड़ दिया गया। बादल ने राजधानी समेत अरवल व जहानाबाद जिले में आतंक फैला रखा था। उसने अपने कई साथियों का नाम उगला है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। 

पुलिस कप्तान मनु महाराज को गुप्त सूचना मिली कि उग्रवादी संगठन के तीन जिलों का मुखिया धर्मवीर उर्फ बादल अपनी प्रेमिका से मिलने पालीगंज थानाक्षेत्र के अताउल्ला गांव आया है। वहां किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रची जाने वाली है। इसके बाद एसडीपीओ मिथिलेश कुमार के नेतृत्व में विशेष सेल की टीम गठित की गई। टीम ने प्रेमिका के घर को चारों तरफ से घेर लिया और अचानक धावा बोल दिया। मौके से बादल और उसकी प्रेमिका को हिरासत में लिया गया। युवती ने बताया कि शादी का झांसा देकर बादल तीन साल से उसका यौन शोषण कर रहा है। 

जिसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया। बादल ने पुलिस को बताया कि वह हाल ही में पालीगंज थाना में दर्ज एक मामले में जेल से छूटा है। उसके विरुद्ध पालीगंज थाने में तीन कांड दर्ज हैं। जेल से छूटने के बाद उसने दोबारा संगठन की कमान संभाल ली है। वर्तमान में वह संगठन का सिगोड़ी, दुल्हिन बाजार, पालीगंज, जहानाबाद और अरवल का काम देख रहा है। वह संगठन के लिए लेवी वसूलने एवं हथियार सप्लाई का काम करता है। उसकी निशानदेही पर छापेमारी जारी है। कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। 

Source- News in Hindi