Hrithik becomes the style icon of bollywood

मुंबई। सलमान खान को बॉलीवुड का 'दबंग', शाहरुख खान को 'बादशाह' और आमिर खान को 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहा जाता है। अभिनेता रितिक रोशन को भले ही ऐसा कोई नाम नहीं मिला है, लेकिन ये बॉलीवुड के 'स्टाइल आइकन' हैं। इनका स्टाइल सबसे जुदा है। रितिक जितना अच्छा अभिनय करते हैं उससे कहीं ज्यादा बेहतर डांस करते हैं। रितिक को मल्टी टेलेंटेड कहा जाता है। डांस, लुक और एक्टिंग का ग्रेट कॉम्बिनेशन है।

आज यानी 10 जनवरी को रितिक रोशन का जन्मदिन है। आज वे 40 साल के हो गए हैं। पिछले 14 सालों से पत्नी सुजैन, माता-पिता और अपने दोनों बेटों के साथ जन्मदिन का जश्न मनाने वाले रितिक के लिए इस साल ये दिन अकेले सेलिब्रेट करना जरा मुश्किल होगा। हालांकि आज उनके फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब होंगे लेकिन ये कहना मुश्किल है कि रितिक आज किस तरह से अपना जन्मदिन मनाएंगे। 

दर्द भरा रहा साल 2013
साल 2013 रितिक के लिए काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। पिछले एक साल में रितिक को बहुत कुछ सहना पड़ा। हालांकि इसी साल रितिक ने जबरदस्त हिट फिल्म भी दी है। फिल्मी करियर भले ही चंगा रहा हो लेकिन उनके निजी जीवन और स्वास्थ्य में काफी हानी हुई है। उनके ब्रेन में खून के थक्के जमने की वजह से उनकी ब्रेन सर्जरी होना, फिर सुजैन के साथ उनका तलाक और फिर इसे लेकर माता-पिता के साथ अनबन। ऐसे में इन चीजों को भूलकर आज अपना जन्मदिन खुशी के साथ मनाना जरा मुश्किल सा होगा। 

शानदार डांसर
रितिक की पहली पहचान उनके डांस से होती है। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'कहो न प्यार है' के गाने 'एक पल का जीना' में जो डांस किया है उसे लोग आज भी भूल नहीं पाते हैं। इसके बाद एक पर एक हर फिल्म में उन्होंने ऐसा एक डांस नंबर किया है जिसे दर्शक सदियों याद रखते हैं। भले ही फिर वो फिल्म मिशन कश्मीर हो, कृष, धूम थ्री या जिंदगी मिलेगी न दोबारा। उनके डांस के आगे सब फीका पड़ जाता है। इनके डांस मूव सबसे ज्यादा सेक्सी होते हैं। 

सुपर एक्टर और परफॉर्मर
रितिक रोशन हमेशा ही बड़ी बैनर की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। रितिक ने अपने करियर में बहुत कम फिल्में की हैं, लेकिन उनमें से सफल फिल्मों की सूची जरा लंबी है। 'कहो न प्यार है' से बी टाउन में एंट्री लेने वाले रितिक ने हर साल एक हिट फिल्म दी है। हर फिल्म में उन्होंने एक डिफरेंट लुक के साथ एंट्री की है। उनके किरदार हर बार अलग होते थे। कभी एक्शन हीरो, तो सॉफ्ट रितिक, कभी थोड़ा सा पागल तो कभी खूब समझदार। कभी रोमांटिक तो कभी सेक्सी लुक वाला रितिक। वे हर फिल्म में एक नए अवतार में नजर आते हैं। 

स्टाइल आइकन
रितिक अपनी परफेक्ट बॉडी और फिजिक के लिए जाने जाते हैं। युवाओं को प्रेरित करने वाले रितिक का अंदाज सबसे अलग है। उनके फिचर और ड्रेसिंग अंदाज बाकी स्टार्स से बिल्कुल अलग है। उनका हेयरस्टाइल हर फिल्म में अलग होता है।