AD (728x60)

Powered by Blogger.

About us

4 Offloaded From Air India Plane To Seat Kiren Rijiju And Nirmal Kumar Singh

Share & Comment
केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू और जे एण्ड के उप मुख्यमंत्री के लिए एयर इंडिया ने चार यात्रियों को फ्लाइट से उतारा केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू और जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल कुमार सिंह विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं। उनके ऊपर एयर इंडिया की फ्लाइट को लेट कराने का आरोप तो लगा ही है। साथ ही एयर इंडिया पर आरोप है कि उसने रिजिजू, निर्मल और रिजिजू के पीए को सीट देने के लिए एक बच्चे समेत तीन यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया। हालांकि मंत्रियों ने इन सभी आरोपों का खंडन कर जांच कराने की बात कही है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना को लेकर विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

दूसरी ओर इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी ने सख्त रुख इख्तियार करते हुए रिजिजू से माफी मांगने की अपील की है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए फ्लाइट को न सिर्फ लेट करवाया बल्कि उसमें बैठे तीन यात्रियों को भी उतरवाया। आप प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को इस मामले में बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक यह घटना 24 जून की है। आरोपों के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार थी। विमान के दरवाजे बंद हो चुके थे, लेकिन इसके बाद भी इस विमान ने उड़ान नहीं भरी, क्योंकि इस फ्लाइट पर रिजिजू और उनके पीए को सवार होना था। रिजिजू और उनके पीए को सीट मुहैया करवाने के लिए इस फ्लाइट से तीन यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। वहीं दूसरी ओर भाजपा समर्थित जम्मू कश्मी़र सरकार में उप मुख्य मंत्री निर्मल कुमार सिंह को भी इस पूरे मामले का हिस्सा  बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि निर्मल भी उस वक्तक रिजिजू के साथ थे।

रिजिजू ने इस बाबत सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि शायद इस फ्लाइट का समय तकनीकी कारण से पहले ही बदला गया था। उन्होंने फ्लाइट के लेट होने या इसको देर करवाने के आरोपों से साफ इंकार किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें लेह से हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर आना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। उस वक्त उन्हें एयर इंडिया का विमान पकड़ने की सलाह दी गई थी। वह सिंधु दर्शन महोत्सव में भाग लेकर दिल्ली लौट रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने इस बात से अनभिज्ञता जाहिर की कि उनकी वजह से तीन यात्रियों को विमान से उतारा गया। रिजिजू का दावा है कि उड़ान में देरी नहीं हुई क्योंकि रवानगी के समय में तकनीकी कारणों से पहले से ही बदलाव किया गया था।

Source:  Online Hindi News 
 
View here: Fun Facts

Tags: , , , , , , , ,

Written by

We are Creative Blogger Theme Wavers which provides user friendly, effective and easy to use themes. Each support has free and providing HD support screen casting.

 

Popular Content

Recent Posts

Why to Choose RedHood?

Copyright © A-Z Videos | Designed by Templateism.com