No Drinking Water Facilities At Mango Bus Stand

अगर आप मानगो बस स्टैंड आएं तो पानी की बोतल साथ लाएं. यहां पीने के पानी की सुविधा नहीं है. इस बस स्टैंड से रोज सैकड़ों यात्री सफर करते हैं, लेकिन पानी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से प्यास लगने पर पैसेंजर्स के पास पानी खरीदने के अलावा कोई चारा नहीं है. कुछ महीने पहले स्टैंड में नल लगाया भी गया था, लेकिन इसकी सुविधा लोगों को महीने भर भी नहीं मिल पाई. लिहाजा मानगो बस स्टैंड आए यात्रियों को पानी के लिए फजीहत झेलनी पड़ रही है. 

बसें चलती हैं रोज 

मानगो बसे स्टैंड से हर रोज फ्00 से अधिक बसों का परिचालन होता है. बिहार, ओडि़शा और वेस्ट बंगाल के लिए यहां से बसें चलती हैं. इसके अलावा रांची, चाईबासा, चांडिल, चक्रधरपुर, बड़बिल, धनबाद, हजारीबाग, देवघर आदि स्थानों के लिए भी स्थानीय बसों का परिचालन होता है. मानगो बस स्टैंड में रोजाना से अधिक यात्री आते हैं, लेकिन बस स्टैंड में जन सुविधा के नाम पर पानी और शौचालय की व्यवस्था नहीं है.
कोई चारा नहीं है 

स्टैंड पर बस के लिए इंतजार करने वाले लोगो को अगर प्यास लगे तो पैसेंजर्स के पास पानी की बोतल खरीदने के अलावा कोई चारा नहीं है. वहीं, स्टैंड पर मौजूद बसों के कर्मचारियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है. बस के एक स्टाफ ने बताया कि उन्हें रोज करीब क्ख् घंटे स्टैंड में रहना पड़ता है इस दौरान पानी नहीं होने की वजह से काफी दिक्कत होती है. 

दस दिन भी नहीं आया पानी 

बस स्टैंड में पिछले साल ड्रिंकिंग वाटर के लिए नल लगाए गए थे, लेकिन इस नल का पानी ज्यादा दिनों तक लोगो की प्यास नही बुझा पाया. बस के कर्मचारी पप्पू सिंह ने बताया कि पिछले साल अप्रैल में नल लगाए गए थे, लेकिन क्0 दिन में ही नल खराब हो गए. इसके बाद से ही नल के पाइप और पानी टंकी बेकार पडे़ हुए हैं. See more - http://inextlive.jagran.com/no-drinking-water-facilities-at-mango-bus-stand-88062