AD (728x60)

Powered by Blogger.

About us

Their Final Innings A New Book Tells The Story Of The 275 Professional Cricketers..

Share & Comment
टेस्‍ट क्रिकेटर्स मारे गए
एक इतिहासकार नाइजल मैकेरी ने वर्ल्‍ड वॉर को लेकर एक किताब लिखी हैं, जिसमें उन्‍होंने प्रोफेशनल क्रिकेटर्स की मौत के कई राज खोले हैं। नाइजल का कहना है कि, पहला विश्‍व युद्ध भीषण तबाही लेकर आया था यह ऐसा युद्ध था जो दुनिया को विनाश की ओर लेकर गया। इसमें लाखों जानें गईं सबके घर तबाह हो गए। इसके साथ ही सबसे बड़ी क्षति क्रिकेट जगत को हुई। नाइजल की इस बुक में क्रिकेटर्स की मौत का खुलासा हुआ है कि, पहला विश्‍व युद्ध किस तरह प्रोफेशनल क्रिकेटर्स की मौत का जिम्‍मेदार है।


कोई फॉस्‍ट बॉलर था, तो कोई बेहतरीन बैट्समैन
किताब में लिखी जानकारी के अनुसार, इस लड़ाई में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के सैकड़ों क्रिकेटर्स मारे गए थे। यह क्रिकेटर्स बेहतरीन टेस्‍ट और फर्स्‍ट क्‍लॉस प्‍लेयर थे। पर्सी जीव्‍स और एजे कोलिन्‍स जो अच्‍छे बैट्समैनों में गिने जाते थे, इन दोनों की लड़ाई में जान चली गई। इसके अलावा ऑस्‍ट्रेलियन बॉलर टिबी कोटर और इंग्‍लैंड के हचिंग्‍स भी इस युद्ध में अपनी जान नहीं बचा सके। नाइजल द्वारा लिखी पुस्‍तक 'फाइनल विकेट' में इस तरह के कई खुलासे हुए हैं। नाइजल की यह किताब प्रथम विश्‍व युद्ध में क्रिकेट जगत को हुए नुकसान की कहानी साफ बयां करती है। http://inextlive.jagran.com/their-final-innings-a-new-book-tells-the-story-of-the-275-professional-cricketers-who-were-killed-in-the-first-world-war-201508200015

Source: Cricket News
Tags:

Written by

We are Creative Blogger Theme Wavers which provides user friendly, effective and easy to use themes. Each support has free and providing HD support screen casting.

 

Popular Content

Recent Posts

Why to Choose RedHood?

Copyright © A-Z Videos | Designed by Templateism.com